जुर्मदेश

मां-बाप और बेटी ने किया सुसाइड, बेटे को छोड़ा जिंदा : सुबह बुआ से बोला- कमरे में मम्मी-पापा और बहन फांसी से लटके हैं…

आगरा में बुधवार सुबह एक शख्स ने पत्नी और 8 साल की बेटी के साथ घर के एक कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पति-पत्नी सात दिन से घर के बाहर नहीं निकले थे। बेटी और बेटा कभी कभार बाहर आकर खेलते थे। परिवार का कहना है कि उनके मृतक बेटे की मानसिक हालत ठीक नहीं थी।

SSP प्रभाकर चौधरी ने बताया, ”पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। उसमें बेरोजगारी का जिक्र है। लिखा है कि परिवार पर बोझ बन गया हूं। साथ ही पति-पत्नी और बेटी की तरफ से सुसाइड करने की सहमति है। शायद 10 साल का बेटा मरने के लिए तैयार नहीं हुआ तो उसे जिंदा छोड़ दिया गया।”

सुबह बेटा घर के बाहर खेल रहा था। तभी बुआ ने उसे घर से आटा लाने के लिए भेजा। उसने घर जाने से इंकार कर दिया। वह कहने लगा कि घर में मम्मी-पापा और बहन फांसी पर लटके हुए हैं। घर के भीतर जाने में डर लग रहा है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। यह पूरी घटना सिकंदरा क्षेत्र के आवास विकास सेक्टर-10 की है।

परिवार की मर्जी के खिलाफ की थी लव मैरिज

सेक्टर 12 में EWS कॉलोनी के मकान नंबर-1046 में सोनू शर्मा (35 साल), पत्नी गीता (30 साल), 8 साल की बेटी सृष्टि और 10 साल के बेटे श्याम के साथ रहता था। मां ने बताया, ”सेक्टर-10 में रहने वाली गीता से सोनू ने लव मैरिज की थी। इसके बाद हरिद्वार में रहने लगा।

वहां CNG गैस भरने का काम करता था। हरिद्वार में एक्सीडेंट हो जाने पर दोनों दोबारा आगरा आए, लेकिन यहां घर नहीं लौटे। किराए के मकान पर रहने लगे।” मां ने पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा, ”बेटे सोनू ने एक बार पीपल के पेड़ पर तेजाब डाल दिया। तभी से उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी। चिल्लाता रहता था। झगड़ा कर लेता था।”

”पत्नी को मां-बाप की सेवा नहीं करने देता था”

भाई देवेश ने बताया, ”7-8 सालों से वह अपनी पत्नी को लेकर मां-बाप के घर आ गया। सेकंड फ्लोर पर सोनू परिवार के साथ रहता था। मां-बाप ग्राउंड फ्लोर पर रहते थे। सोनू अपनी पत्नी को मां-बाप की सेवा भी नहीं करने देता था। फिर भी गीता चोरी छिपे सास-ससुर को खाना देती थी।”

कमरे में तीन अलग जगह लटके थे शव

पुलिस का कहना है कि कमरे में तीनों के शव कुछ दूरी पर अलग-अलग जगहों पर लटके थे। दरवाजे के पास सोनू, बीच में बेटी, फिर लास्ट के कोने में पत्नी का शव लटका था। एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

”तेज आवाज में चला रखी थी टीवी”

भाई देवेश ने बताया, ”मंगलवार रात को पूरा परिवार एक ही कमरे में साथ सोया था। सोनू के बगल में उसका भी कमरा है। सोनू दिनभर सोता था। रात में जागता था। मंगलवार की रात सोनू ने कूलर-पंखा और तेज आवाज में टीवी चलाया था। इसी वजह से उसे घटना की भनक तक नहीं लगी।”

हफ्तेभर से कमरे में ही उसने खुद को बंद कर रखा था

मृतक सोनू के पिता रणधीर ने कहा, “बेटा-बहू और पोता-पोती सेकंड फ्लोर पर रहते हैं। मैं और मेरी पत्नी ग्राउंड फ्लोर पर। हफ्तेभर से बेटा अपने परिवार के साथ बाहर नहीं निकलता था। कमरे में ही उसने खुद को बंद कर रखा था।”

पति-पत्नी के बीच अक्सर होता था विवाद

लोगों ने बताया कि सोनू कोई काम नहीं करता था। इसको लेकर परिवार का खर्च चलाने में परेशानी होती थी। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता था।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button