देशमनोरंजन

13 सालों बाद अमित शाह गए सिनेमा हॉल, अक्षय की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ देखकर बोले-‘1947 में आजादी मिली और 2014 में…

नई दिल्ली : देश में फिल्म निर्माताओं की भावना की सराहना करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार (01 जून) को सत्ता के गलियारों से बाहर आए और फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए।

गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को अपने परिवार के साथ फिल्म देखने पहुंचे थे। फिल्म देखकर गृह मंत्री उत्साहित हो गए और कलाकारों और निर्माताओं की प्रशंसा की। अमित शाह ने कहा,

“इतिहास के छात्र के रूप में, मैंने न केवल भारत की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाती इस फिल्म को देखने का आनंद लिया, बल्कि भारतीयों के लिए इसके महत्व को भी समझा।”

शाह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 13 साल बाद, उन्होंने अपने परिवार के साथ थिएटर में एक फिल्म देखी है।

अक्षय की फिल्म देख शाह बोले, ‘1947 में, भारत स्वतंत्र हुआ… ‘

अक्षय कुमार के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली में एक विशेष स्क्रीनिंग के बाद अभिनेता की नई फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” की प्रशंसा की। अमित शाह ने कहा,

“1947 में, भारत स्वतंत्र हुआ … और 2014 में सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग शुरू हुआ। यह एक बार फिर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा जहां हम एक बार थे।”

‘फिल्म महिलाओं का सम्मान करने…’

अमित शाह ने फिल्म देखने के बाद कहा, ”यह फिल्म महिलाओं का सम्मान करने और महिलाओं को सशक्त बनाने की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है।

कहानी एक ऐसे नायक की है जो अफगानिस्तान से दिल्ली तक की लड़ाई के बीच लड़े। उन्होंने कहा कि भारत सदियों से आक्रमण से लड़ रहा है।”

शाह के अलावा कई बीजेपी मंत्रियों ने देखी फिल्म

अमित शाह ने ये फिल्म अपने परिवार और भाजपा के शीर्ष नेताओं और मंत्रियों के साथ दिल्ली में विशेष स्क्रीनिंग पर फिल्म देखी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया

कि पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर और अश्विनी वैष्णव उन मंत्रियों में शामिल थे, जिन्होंने फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का विशेष शो देखा था।

अमित शाह बोले- मैंने लगभग 13 साल बाद थिएटर आया हूं…

अमित शाह ने कहा, “मैंने लगभग 13 साल के अंतराल के बाद अपने परिवार के साथ थिएटर में एक फिल्म देखी है। यह हमारे परिवार के लिए एक बहुत ही खास दिन था

क्योंकि हम थिएटर की आखिरी पंक्ति में कलाकारों और निर्माताओं के साथ बैठे थे।” अमित शाह ने कहा कि यह फिल्म सही मायने में भारतीय संस्कृति और महिला सशक्तिकरण को दर्शाती है।

उन्होंने कहा, “फिल्म मध्यकाल में राजनीतिक शक्ति और महिलाओं को चुनाव करने की स्वतंत्रता को मजबूती से प्रदर्शित करती है।”

फिल्मी स्टाइल में जब पत्नी से बोले शाह- चलो हुकुम

अपने भाषण के अंत में, गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी पत्नी से फिल्म स्टाइल में कहा, ‘चलो हुकुम’। जिसका संक्षिप्त रूप से अनुवाद किया जा सकता है, मेरी महारानी)।

इस बात पर वहां मौजूद लोगों ने हंसते हुए खुशी जाहिर की। गौरतलब है कि यह फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

2017 में मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म में डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।

2 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अक्षय की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’

‘सम्राट पृथ्वीराज’ 2 जून शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में संजय दत्त, सोनू सूद भी हैं और यह मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर का स्क्रीन डेब्यू है।

यह फिल्म 12वीं सदी के राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म को पहले पृथ्वीराज नाम दिया गया था,

जिसे बदलकर सम्राट पृथ्वीराज किया गया। हिंदी के साथ-साथ फिल्म तमिल और तेलुगु भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button