राजनीति

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

दुर्ग / आज आम आदमी पार्टी के दुर्ग ग्रामीण अध्यक्ष संजीत विश्वकर्मा ने प्रेसवार्ता आयोजित कर छत्तीसगढ़ सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि दुर्ग जिले का सौभाग्य या दुर्भाग्य जहां से तीन तीन मंत्री, मुख्यमंत्री , गृह मंत्री एवं कृषि मंत्री हैं !

उसमें प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू कानून व्यवस्था एवं पीडब्ल्यूडी की व्यवस्था दोनों में विफल है दुर्ग जिले में लगातार अपराध बढ़ रहे हैं इसी से संबंधित एक मामला रायपुर जिले का है!

जिसमें गंगाराम मारकंडे जी लगातार पुलिस से शिकायत करते रहे कि उन्हें जान का खतरा है उन्हें परेशान किया जा रहा है लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की अंततः उन्होंने आत्महत्या कर लिया उनकी आत्महत्या का मुख्य कारण थे!

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष जो कि इस अपराध में संलिप्त है, जगमीत सिंह गरचा आकाशदीप गिल एवं उनके कई साथी जो उनके यहां कार्यरत है !

उन्होंने मारकंडे जी को इतना परेशान किया कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली उसके बावजूद भी पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया ,आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जब थाने में जाकर सही कानूनी कार्रवाई करने की मांग की जिसके बाद पुलिस हरकत में आई फिर उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए उद्घोषणा जारी की!

उन्होंने सवालियां निशान लगते हुए कहा क्या इसमें गृह मंत्री की कोई जवाबदारी नहीं है साथ ही पीडब्ल्यूडी के मामले में उतई पाटन मुख्य मार्ग पर चल रहे कार्य में बेतरतीब पोल जो सड़कों पर अभी भी लगे हुए हैं !

जिन से टकराकर आए दिन दुर्घटना हो रही है दो-तीन दिन पूर्व एक युवक बिजली पोल से टकराकर ट्रक के नीचे आ जाता है और उसकी मृत्यु हो जाती है लेकिन इससे गृह मंत्री जी को या मुख्यमंत्री जी को कोई फर्क नहीं पड़ता !

उन्होंने तंज कसते हुए कहा मुख्यमंत्री जी भी कम नहीं है उन्होंने भेंट मुलाकात के नाम से पूरे प्रदेश में अपना चुनाव प्रचार करने के उद्देश्य से जनता की समस्याओं को सुनने का एक ढोंग रचा हुआ है,

जिसमें जनता की समस्याएं तो बिल्कुल नहीं सुनी जा रही है अगर कोई शिकायत करता भी है जैसे कि एक लड़की ने उनसे शिकायत की कि सर मुझे जान से मारने का चार चार बार प्रयास किया जा चुका है!

पुलिस मेरी मदद नहीं कर रही है तो मुख्यमंत्री जी का गैर जिम्मेदाराना जवाब ऐसा रहता है कि तुम एसपी और सीएसपी के खिलाफ शिकायत कर दो, अगर उस महिला की शिकायत सुनी गई !

होती तो आपके सामने उस महिला को शिकायत करने की जरूरत ही नहीं होती मुख्यमंत्री महोदय आपने जो जनता की समस्याओं को सुनने का एक भेंट मुलाकात के माध्यम से कार्यक्रम रखा हुआ है!

जनता की समस्याओं को सुनने के लिए है या आपके चुनाव प्रचार के लिए जनता की समस्याओं को नहीं सुनना है तो यह झूठा दिखावा करना बंद करें !

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button