छत्तीसगढ़दुर्ग

भिलाई शहर के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, समर कैंप-खेल प्रशिक्षण शिविर के लिए आज से पंजीयन प्रारंभ

भिलाई नगर/ खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खेलबो जीतबो अऊ गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की अवधारणा के साथ नगर निगम भिलाई के सभी क्षेत्रों के विकसित खेल मैदानों में पहली बार खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन महापौर नीरज पाल के निर्देश पर हो रहा है। आज से पंजीयन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रभारी आदित्य सिंह ने कोच के माध्यम से पंजीयन कराकर आज से प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का शंखनाद कर दिया है। अल सुबह 6:00 बजे खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रभारी ने शांति नगर दशहरा मैदान और सेंट्रल एवेन्यू सेक्टर 2 से पंजीयन का शुभारंभ किया है,

उन्होंने इस दौरान खिलाड़ियों से भी मुलाकात की और सबका परिचय लिया। इस दौरान सहायक अभियंता शरद चावड़ा, ख्वाजा अहमद, श्री पटेल एवं हरभजन सिंह विशेष रूप से मौजूद थे। पंजीयन के साथ ही प्रशिक्षण शिविर भी प्रारंभ हो गया है और 8 जून तक यह आयोजित होगा।

कुशल कोच के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। पंजीयन खेल मैदानों में ही कोच के माध्यम से होगा। स्मृति नगर लॉन टेनिस, हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट स्टेडियम, जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड स्पोर्ट्स कांपलेक्स, शांति नगर दशहरा मैदान, सेक्टर 2 सेंट्रल एवेन्यू रोड, श्री राम चौक खेल परिसर जैसे मैदानों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा।

विभिन्न प्रकार के खेल जैसे क्रिकेट, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बॉस्केटबॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन, फेंसिंग, जिमनास्टिक, साइकिल पोलो, जूडो क्लब, कराटे, बॉक्सिंग, कबड्डी, खो-खो, पावरलिफ्टिंग, हॉकी एवं बाल बैडमिंटन इत्यादि खेल के लिए प्रशिक्षण खिलाड़ियों को निःशुल्क मिलेगा।

नगर पालिक निगम भिलाई एवं बीएसपी प्रबंधन के संयुक्त तत्वाधान से भिलाई शहर के खेल मैदानों में खिलाड़ियों को सुविधा देने के लिए व प्रशिक्षण के अभाव में उनकी छिपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेलबो जीतबो अऊ गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की मंशा के साथ समर कैंप का आयोजन प्रारंभ हो गया है।

खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल का प्रदर्शन किए जाने के लिए तथा शहर का नाम प्रदेश, देश एवं विदेश में रोशन करने के लिए निगम क्षेत्र अंतर्गत उपलब्ध विभिन्न खेल मैदानों में शिविर के दौरान कुशल प्रशिक्षकों द्वारा दिए जाने वाले प्रशिक्षण से खेल विधाओं की सूक्ष्मता को जानने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

खिलाड़ियों को अब उचित प्रशिक्षण नहीं मिलने के अभाव से वंचित नहीं होना पड़ेगा। भिलाई के खेल मैदानों से निकले कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल मैदानों से प्रशिक्षित होकर अपना दमखम देश-विदेश में दिखा रहे हैं और शहर का परचम लहरा रहे हैं। आरंभिक स्टेज में एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है

जिसको देखते हुए समर कैंप ऐसे खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा। उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण के दौरान खेल गतिविधियां बंद सी हो गई थी, परंतु अब संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए खिलाड़ियों के बेहतर प्लेटफार्म मिलेगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button