अपराधदेश

भटकती रही मां, ये मामला जान आप हो जायेंगे हैरान…

कानपुर: किसी जिले का हॉस्पिटल उसकी स्वास्थ्य सुविधाओं का आईना होता है, लेकिन कानपुर में हॉस्पिटल उर्सला में ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर हर कोई अवाक रह गया. यहां एक विधवा महिला अपने घायल बेहोश बच्चे को गोद में उठाये इधर से उधर भटकती रही,

लेकिन किसी डॉक्टर या कर्मचारी ने उसे स्ट्रेचर तक नहीं दी. इतना ही नहीं इस बच्चे को हॉस्पिटल से हैलट हॉस्पिटल को रेफर कर दिया गया. बच्चे को स्ट्रेचर तक नहीं दी गई. बेचारी रोती एक बेसहारा मां अपने बच्चे को गोद में उठाये हॉस्पिटल से निकल कर सड़क तक भागती रही.

उसके आंसू अपने बच्चे की सलामती की दुआ मांग रहे थे. जिसने भी मां की तकलीफ देखी उसका दिल पसीज गया. हमारी टीम ने लाचार मां के दर्द को पूछा तो उसने रोते हुए बताया, ‘मेरे बच्चे पर अलमारी गिर गई थी, यहां डाक्टरों ने भर्ती नहीं किया, रेफर कर दिया,

स्ट्रेचर भी नहीं दी, मैं विधवा हूं.’ कुछ देर बाद ये बेचारी मां बच्चे को लेकर हैलट हॉस्पिटल चली. इस मां का नाम पूजा है, जो दादानगर से अपने चार वर्षीय बच्चे को लेकर जिला हास्पिटल उर्सला लेकर आई थी. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

इसके बाद उर्सला के सुशील प्रकाश ने सफाई दी कि हमारे इमरजेंसी में स्ट्रेचर और स्टाफ हमेशा रहता है, ऐसे में महिला को स्ट्रेचर क्यों नहीं मिला? मैंने इसकी जांच के आदेश दिए हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा.

उस पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी. वहीं इमरजेंसी के कर्मचारियों का कहना है, ‘हम हमेशा यहां रहते हैं, स्ट्रेचर भी रहता है, महिला अगर स्ट्रेचर मांगती तो उसे जरूर दिया जाता.

खैर हॉस्पिटल प्रशासन की जो भी दलील हो, लेकिन स्ट्रेचर की तलाश में बेहोश बेटे को गोद में भटकती मां का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और सभी लोग दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button