राजनीति

राहुल गांधी के उस्मानिया यूनिवर्सिटी दौरे पर विवाद, छात्रों ने किया अदालत का रुख

हैदराबाद : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हैदराबाद के उस्मानिया यूनिवर्सिटी के प्रस्तावित दौरे को लेकर अब बड़ा विवाद शुरू हो गया है। राहुल गांधी 6 और 7 मई को तेलंगाना का दौरा करने वाले हैं.

और उनके अन्य कार्यक्रमों के साथ उस्मानिया यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करने की उम्मीद है। यह मामला अब अदालत में पहुंच गया है, जिसमें छात्रों ने राहुल गांधी की यात्रा की अनुमति लेने के लिए अपील दायर की है।

दरअसल, गांधी के 7 मई को कैंपस में आने की उम्मीद थी, जिसे कांग्रेस ने छात्रों के साथ “गैर-राजनीतिक” दौरा कहा था, लेकिन उस्मानिया यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कथित तौर पर कहा है कि गांधी को अनुमति नहीं दी जा सकती,

क्योंकि परिसर में किसी भी राजनीतिक गतिविधि की अनुमति नहीं है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया कि जून 2017 में हाई कोर्ट के आदेश के बाद विश्वविद्यालय ने राजनीतिक गतिविधियों सहित परिसर में गैर-शैक्षणिक गतिविधियों की अनुमति नहीं देने का एक प्रस्ताव अपनाया था।

हालांकि, फैकल्टी का एक हिस्सा राहुल गांधी के दौरे का समर्थन करता है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कानून के प्रोफेसर जी विनोद कुमार ने कहा कि अगर राहुल गांधी छात्रों के साथ मुद्दों पर चर्चा करने आते हैं तो यह राजनीतिक नहीं.

बल्कि बौद्धिक गतिविधि है। इधर, कांग्रेस ने इसे लेकर तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेतृत्व वाली केसीआर सरकार पर आरोप लगाया है। कांग्रेस नेताओं हनुमंत राव ने कहा कि वे उन्हें क्यों रोक रहे हैं? अगर सोनिया गांधी ने तेलंगाना नहीं दिया होता, तो क्या आप मुख्यमंत्री और मंत्री बनते?

इससे पहले रविवार को कांग्रेस की छात्र विंग एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अनुमति से इनकार के खिलाफ परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। बाद में उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

गांधी 6 मई को वारंगल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रेवंत का कहना है कि बैठक में लगभग पांच लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button