businessव्यापार

HDFC बैंक को खरीदने की सलाह, यहां से 37 फीसदी ऊपर जाने की संभावना

नई दिल्ली. एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी (HDFC) के मर्जर के बाद दोनों के शेयरों में एक ही दिन में जबरदस्त उछाल आया था, लेकिन उसके बाद ही HDFC बैंक ने उस दिन का उछाल खो दिया. अब बैंक के तिमाही नतीजे बहुत अच्छे नहीं आने के चलते बैंक का स्टॉक और गिर रहा है.

सोमवार को 4 दिन की छुट्टी के बाद HDFC बैंक का शेयर गैपडाउन खुला और अंत में 4.74% गिरकर 1395.45 रुपये पर बंद हुआ है. निवेशकों के लिए यह हालांकि बुरे सपने से कम नहीं है, लेकिन लम्बी अवधि के नजरिए से इस शेयर में निवेश करने वालों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

ब्रोकिंग फर्म एमके ग्लोबल ने HDFC बैंक को खरीदने की सलाह दी है. फर्म का कहना है कि यह स्टॉक अपने वर्तमान लेवल से 37 फीसदी तक ऊपर जा सकता है. इसी के हिसाब से फर्म ने 1,950 रुपये का टार्गेट दिया है.

क्यों पॉजिटिव है ब्रोकिंग फर्म

Emkay Global को लगता है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा कार्ड/डिजिटल इनिशिएटिव्स पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटा लिए जाने के बाद अब अच्छी ग्रोथ होगी. इसके अलावा खुदरा ऋण वृद्धि (Retail Credit Growth) को फिर से तेज करने की योजना और रिक्स-एडजस्टमेंट मार्जिन पर ध्यान देना लम्बे समय के लिए सकारात्मक साबित होना चाहिए.

नतीजे नहीं आए अनुमान के मुताबिक

चौथी तिमाही में HDFC BANK के नतीजे भी अनुमान से कमजोर नजर आए थे. ब्याज से कमाई 10% से ज्यादा बढ़कर 18 हजार 872 करोड़ रही, वहीं मुनाफा करीब 23% ऊपर देखने को मिला. बैंक का CASA रेश्यो 26 तिमाहियों में सबसे ज्यादा रहा, लेकिन HDFC BANK का ADR 2% से ज्यादा फिसल गया.

नतीजों के बाद CLSA ने HDFC BANK पर राय देते हुए कहा कि इसके Q4 में नतीजे मिलेजुले रहे हैं, लेकिन ग्रोथ मजबूत रही है. बैंक की NIMs में धीरे-धीरे रिकवरी संभव है. हालांकि इन्होंने इस समय निवेश के लिहाज से HDFC Bank की तुलना में ICICI, Axis और SBI को ज्यादा वरीयता दी है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button