देश-दुनिया

पाक के नए-नवेले पीएम शहबाज शरीफ का बड़ा खुलासा, इमरान खान ने बेच दिए 14 करोड़ के गिफ्ट

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. पाक के नए-नवेले पीएम शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर विदेश यात्राओं के दौरान मिले उपहारों को बेचने का आरोप लगाया. शरीफ के हवाले से कहा, “मैं आपको इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि इमरान खान ने तोशाखाना (स्टेट डिपॉजिटरी) से 14 करोड़ रुपये का उपहार लिया और इन्हें दुबई में बेच दिया.”

शहबाज शरीफ की टिप्पणी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका के संबंध में एक सवाल के जवाब में आई है जिसमें तोशाखाना का विवरण मांगा गया है. रिपोर्ट के अनुसार, तत्कालीन प्रधान मंत्री इमरान खान ने आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम, 1923 के प्रावधानों का हवाला देते हुए राज्य के उपहारों के भंडार का विवरण प्रकट करने से साफ इनकार कर दिया था.

हालांकि, पूर्व संघीय मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फवाद चौधरी ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा कि वह “इमरान खान पर कीचड़ उछाल रहे हैं.”, चौधरी ने आगे प्रधान मंत्री को सतही गपशप से बचने और राष्ट्रीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी. विशेष रूप से, पाकिस्तान के कानून के अनुसार, राज्य के मुखिया को किसी अन्य राज्य या देश से प्राप्त उपहारों को तोशाखाना में जमा करना होता है.

अगर राज्य का मुखिया उपहार रखना चाहता है, तो उसके मूल्य के बराबर भुगतान, जो नीलामी के माध्यम से तय किया जाता है. राज्य के खजाने में जमा करना पड़ता है. इस बीच इमरान खान ने शुक्रवार को विदेशी पाकिस्तानियों से अपील की कि वे शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली “विदेश समर्थित”

सरकार को गिराने के लिए पीटीआई को पैसा दान करें. इमरान खान ने आरोप लगाया कि अमेरिका की मदद से एक भ्रष्ट सरकार ने पाकिस्तान को पछाड़ दिया है और इसलिए वह चाहते हैं कि देश में नए चुनाव हों जहां पाकिस्तानी नागरिक अपना भविष्य तय कर सकें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button