Crimeजुर्मदेश

पश्चिम बंगाल: बीरभूम में आदिवासी लड़की से गैंग रेप, आरोपियों की तलाश में पुलिस

बीरभूम (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल (West Bengal ) में बीरभूम जिले के एक गांव में मेले से लौटकर आ रही एक आदिवासी लड़की के साथ कम से कम पांच लोगों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया.

घटना की बारे में जानकारी मिलते ही आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. पिछले एक सप्ताह में पश्चिम बंगाल में गैंग रेप की यह दूसरी घटना है.

इससे पहले नादिया जिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता के बेटे और उसके दोस्तों ने 14 साल की लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था, घटना के बाद लड़की की मौत हो गई थी.

इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. बीरभूम जिले में हुई इस वारदात के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में कई जगह पूछताछ की है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को शांतिनिकेतन थानाक्षेत्र में जब यह किशोरी एवं उसका प्रेमी शांतिनिकेतन के आदित्यपुर में चरक मेले से लौट रहे थे, तब उसके साथ यह वारदात हुई.

उन्होंने बताया कि पांच व्यक्तियों ने उसके पुरूष मित्र के साथ मारपीट की एवं वे उस किशोरी को कोपई नदी के तट पर ले गये जहां बारी-बारी से उन सभी ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि किशोरी का बोलापुर उपसंभागीय अस्पताल में इलाज चल रहा है एवं

पुलिस ने आरोपियों का रेखाचित्र तैयार करने में उसकी मदद मांगी है. अधिकारी ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया ऐसा जान पड़ता है कि आरोपी बीरभूम के बाहर के थे और वे गांव में मेला देखने आये थे.

घटनास्थल से सबूत एकत्र किये जा रहे हैं. ’ घटना की सूचना मिलते ही कई अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की.  बीरभूम जिले के पुलिस अधीक्षक नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा

‘जब अपराध हुआ तब लड़की और उसका प्रेमी नदी के किनारे बैठे थे. हमें लिखित शिकायत मिली है और अब जांच जारी है.’

त्रिपाठी अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ शांतिनिकेतन के एक गांव में स्थित लड़की के घर गये.

पुलिस ने बताया कि इस मामले में लोगों से पूछताछ हो रही है. बहुत जल्‍द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. हालांकि शुक्रवार दोपहर तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button