chhattisgarhछत्तीसगढ़

कोण्डागांव : पीएम आवास योजना के हितग्राहियों को जागरूक करने जारी किये गये दूरभाष नम्बर

अनाधिकृत रूप से किसी के द्वारा राशि मांगने पर करें शिकायत: जि पं. सीईओ

कोण्डागांव / प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत् हितग्राहियों द्वारा लगातार विभिन्न शिकायतें जनदर्शन एवं मावा कोंडानार एप्प के माध्यम से प्राप्त हो रही थी।

जिसे देखते हुए कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के मार्गदर्शन में जिला पंचायत सीईओ प्रेमप्रकाश शर्मा द्वारा सभी पीएम आवास योजना ग्रामीण के हितग्राहियों को जागरूक करने के उद्देश्य से एडवाईजरी जारी की गई है।

जिसके तहत् बताया गया है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत् कोण्डागांव में प्रतिवर्ष आवास स्वीकृत किये जाते हैं। जिसके प्रति हितग्राहियों को जागरूक करने के लिए जिला कार्यालय की ओर से विशेष जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

पीएम आवास योजना के तहत् दी जाने वाली पूर्ण राशि को किस्तवार रूप से हितग्राहियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाती हैं।

परंतु अभी भी यदि किसी व्यक्ति विशेष द्वारा अनाधिकृत रूप से हितग्राहियों अथवा ग्रामीणों से आवास की स्वीकृति अथवा निर्माण हेतु योजनांतर्गत प्राप्त राशि की मांग की जाती है तो उन्हें राशि प्रदान न करें

बल्कि इसकी सूचना तत्काल नजदीकी ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत अथवा जिला पंचायत में देवें। इसके लिए जिला पंचायत द्वारा जिला, जनपद, ग्राम पंचायत एवं हितग्र्राहियों के बीच समन्वय स्थापित करने,

आवास में गुणवत्ता, सामग्री एवं योजना से संबंधित किसी भी प्रकार का संशय एवं शिकायत के निवारण हेतु जिला एवं जनपद पंचायत स्तर पर अधिकारियों के नम्बर जारी किये गये हैं।

जिनसे सम्पर्क द्वारा सभी समस्याओं का निदान किया जायेगा। जिसमें कार्यालय जिला पंचायत कोण्डागांव से जिला समन्वयक प्रतीक तिवारी मो.नं. +91-8719065299,

जनपद पंचायत फरसगांव हेतु आवास समन्वयक तिलक शंकर सिन्हा मो.नं. +91-9770665659,

जनपद पंचायत बड़ेराजपुर हेतु डाटा एन्ट्री ऑपरेटर सरित साहू मो.नं. +91-9770440401,

जनपद पंचायत केशकाल हेतु विकासखण्ड समन्वयक हरिकेश साहू मो.नं. +91-9098544025,

जनपद पंचायत कोण्डागांव हेतु तकनीकी सहायक किशन बघेल मो.नं. +91-9407947007,

जनपद पंचायत माकड़ी हेतु विकासखण्ड समन्वयक कुसुम गौतम मो.नं. +91-8349396362 को सम्पर्क किया जा सकता है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button