छत्तीसगढ़रायपुर

भिलाई में सत्तापक्ष को घेरने विपक्ष की तगड़ी तैयारी: CA पीयूष जैन ने सभी पार्षदों को आर्थिक पहलुओं को बारीकी से समझाया, बजट से पहले हिसाब-किताब के साथ दी एक-एक जानकारी

पार्षद विनोद की पहल पर दया के नेतृत्व में सभी पार्षद हुए शामिल

– 30 मार्च को पेश होगा भिलाई निगम का बजट

– भिलाई निगम के इतिहास में पहली बार विपक्षी पार्षदों की ऐसी मोर्चाबंदी

– किन मुद्दों पर शहर सरकार को घेरेंगे विपक्षी पार्षद, बनाई गई रणनीति

– सत्ता पक्ष को पटखनी देने बनाई रणनीति

– नए पार्षद भी सटीक जवाब देने सीखे गुर

भिलाई। भिलाई नगर निगम में बजट प्रस्तुत होने के पूर्व विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने सेंट्रल पार्क होटल सुपेला में बैठक आहुत की। यह बैठक पार्षद विनोद सिंह की पहल पर बुलाई गई। बजट 30 मार्च को भिलाई निगम के सदन में पेश होना है। इसी की तैयारी के लिए बैठक में भाजपा पार्षदों को बुलाया गया था।

इसमें सत्ता पक्ष के पार्षदों के जवाब दम-खम के साथ देने के लिए कार्य योजना बनाई गई। बजट के दौरान आने वाली हर बारीकियों को गम्भीरतापूर्वक समझा गया। पार्षद भोजराज सिन्हा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन, पूर्व सभापति श्याम सुन्दर राव ने अपने पार्षदों को बताया कि विभिन्न मुद्दों पर सत्ता और विपक्ष के बीच टकराव होने की स्थिति में सटीक जवाब दे सके ।

और सत्ता पक्ष को घेरते हुए पटखनी दे सके। उन मुद्दों पर अपनी बात रख सके, जो सदन में उठाए जा सकते हैं। इसकी युद्ध स्तर पर तैयारी की गई। दया ने बताया कि विपक्ष सत्ता में न रहते हुए व वर्तमान में प्रतिपक्ष नेता के न रहते हुए भी हम बजट सत्र का प्रतिकूल जवाब दे सकते हैं।

इसमें सदन में पहुंचने वाले नए पार्षदों को विशेष रूप से ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान बैठक में चार्टेड एकाउंटेड पीयूष जैन ने भी बजट के आर्थिक पहलुओं को बारीकी से समझाया। तीन घंटे तक चली इस बैठक में भाजपा के लगभग सभी पार्षद शरीक रहें। सभी ने पहलुओं को बारीकी से समझा।

दया सिंह ने सभी को दिया चांदी का कलश

यह भी गौरतलब हो कि इसके पूर्व नीता लोधी, श्रीमती यादव व भसीन के कार्यकाल में बजट प्रस्तुति के बाद गिफ्ट दिया जाता था। लेकिन इस बार पार्षद दया सिंह ने बजट समापन के बाद सभी भाजपा पार्षदों को चांदी का कलश उपहारस्वरूप भेंट किया। भगवान भोले बाबा से प्राथना की कि निगम की जनता सुख-समृद्धि से जीवन बसर करे।

पार्षदों पर भोले बाबा की कृपादृष्टि बनी रहे। इस अवसर पर पार्षद रिकेश सेन, महेश वर्मा, पीयूष मिश्र, भोजराम सिन्हा, वीना चंद्राकर, गिरजा बंछोर, सरिता बघेल, संजय सिंह, विनोद चेलक, सरिता जेसवाल, चंदेश्वरी बन्दे, लक्ष्मी साहू, लक्ष्मी दिवाकर, शकुंतला साहू, ईश्वरी नेताम, प्रियंका भोला साहू व स्मिता दोड़के सहित अन्य भाजपाई पार्षद मौजूद थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button