छत्तीसगढ़भिलाई

मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना के तहत 38 जोड़ों का विवाह हुआ संपन्न, महापौर नीरज पाल ने नव दांपत्य को सुखद जीवन निर्वाह करने की दी शुभकामनाएं

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत महिला बाल विकास विभाग के द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना के तहत बुधवार को वैशाली नगर संस्कृतिक भवन में विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें महापौर नीरज पाल, अंताव्यवसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, सभापति गिरवर बंटी साहू एवं तुलसी साहू (अधिवक्ता) ने नए जोड़ों को उनके आगामी सुखद जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

वैशाली नगर संस्कृतिक भवन में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह के कार्यक्रम में 38 जोड़ों का विवाह हुआ और वे सभी परिणय सूत्र में बंधे। महापौर नीरज पाल ने इस कन्या विवाह योजना को बेहतरीन बताया और कहा कि आर्थिक तंगी के जमाने में पैसों की बचत भी होती है।

वही निर्धन परिवार की कन्याओं तथा बेसहारा कन्याओं को भी इस विवाह योजना से लाभ मिलता है। इस योजना में खास बात यह है कि विवाह की संपूर्ण सामग्री जैसे वस्त्र, अलमीरा, पेटी, रैक, बर्तन, ड्रम, कुकर, चांदी, मंगलसूत्र, बिछिया और घड़ी सेट एवं 1000 रुपए चेक के माध्यम से दिया जाता है।

वैशाली नगर के आयोजित कार्यक्रम में 38 जोड़े परिणय सूत्र में बंध गए। इस अवसर पर महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी पूजा अग्रवाल, पर्यवेक्षक शिल्पा श्रीवास्तव, उमेश शुक्ला, दीपशिखा नायक, प्रीति देवांगन व मोनिका के अलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button