careerकैरियरव्यापार

जॉब अलर्ट! यह कंपनी निकालने वाली है बंपर भर्तियां, पूरा होगा आईटी सेक्टर में नौकरी का सपना

कैपजेमिनी भारत में हायर करेगी 60000 कर्मचारी : कंपनी के CEO यश्विन यार्डी का कहना है कि डिजिटल आधारित सॉल्यूशंस की मांग बढ़ रही है.

ग्लोबल स्तर पर हमारे पास करीब 3.25 लाख कर्मचारी हैं. उनमें से आधे भारत में हैं. नई नियुक्तियां फ्रेशर हायरिंग और लेटरल टैलेंट के रूप में होंगी.

नई दिल्ली. अगर आप आईटी सेक्टर में नौकरी करने का सपना देखते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. फ्रांस की आईटी कंपनी कैपजेमिनी इस साल भारत में बंपर भर्तियां करने वाली है.

कंपनी का कहना है कि वह इस साल भारत में करीब 60,000 कर्मचारियों की भर्ती करने वाली है. यह संख्या 2021 के मुकाबले ज्यादा है. कंपनी के CEO यश्विन यार्डी का कहना है कि डिजिटल आधारित सॉल्यूशंस की मांग बढ़ रही है.

ग्लोबल स्तर पर हमारे पास करीब 3.25 लाख कर्मचारी हैं. उनमें से आधे भारत में हैं. नई नियुक्तियां फ्रेशर हायरिंग और लेटरल टैलेंट के रूप में होंगी. इसमें 5G और क्वांटम जैसे उभरते क्षेत्रों पर ध्यान दिया जाएगा.

एरिक्सन के साथ साझेदारी

कैपजेमिनी ने पिछले साल एरिक्सन के साथ साझेदारी कर भारत में 5G लैब लॉन्च की थी. यार्डी ने बताया कि इसे जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है.

अब हम 5G इंडस्ट्री को और अधिक सेवाएं देने के लिए कुछ ग्लोबल और भारतीय सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ काम कर रहे हैं.

पिछले साल अच्छा प्रदर्शन

भारत में कैपजेमिनी ने 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया. यार्डी का कहना है कि आने वाले दिनों में इसका आउटलुक और अच्छा रहने वाला है,

जिससे हमारे हायरिंग ड्राइव को बढ़ावा मिला है. हायरिंक को बढ़ावा देने के लिए हम कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में भी जा रहे हैं.

संचालन में बड़ी भूमिका निभाएगा भारत

पिछले महीने कैपजेमिनी के ग्रुप CEO ऐमान इज्जत ने कहा था कि आगे चलकर भारत कंपनी के संचालन के प्रबंधन में बड़ी भूमिका निभाएगा. यह भारत में उभरते हुए लीडर्स को भी देखेगा,

जो ग्लोबल स्तर पर टीमों का नेतृत्व कर सकते हैं. क्वांटम, 5G और मेटावर्स जैसी उभरती टेक्नोलॉजी के आगे बढ़ने की उम्मीद है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button