छत्तीसगढ़भिलाई

छग विज्ञान एवं वाणिज्य महाविद्यालय में मना अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस…

महिला प्राध्यापकों एवं छात्रों को गुलदस्ता और उपहार प्रदान कर किया गया सम्मानित
इस दौरान छात्रों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सबको किया मोहित

भिलाई। छत्तीसगढ वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय सेक्टर 6 में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस अवसर पर छ.ग.वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय के चेयरमने मो. ताहिर खान एवं कॉलेज प्रबंधन द्वारा सभी महिला प्राध्यापकों और महिला छात्रों को गुलदस्ता एवं उपहार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और एक से एक मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सबको मोहित कर दिये महाविद्यालय की संचालक श्रीमती पूनम पटेल ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं इसके तत्पश्चात छात्रों द्वारा स्वागत गीत, डीएड की छात्रा अरना ने एकल नृत्य, राधिका, महिमा द्वारा जुगल नृत्य, बीएड के चौथे सेमेस्टर की छात्रों ने जुगल नृत्य, पीजीडीसीए की

छात्राओं ने इस अवसर पर ग्रुप डांस, बीएड सेकण्ड सेमेस्टर की छात्रा नेहा कुमारी सिंह ने एकल नृत्य, दीपीका साहू, गीता और कुन्दन कुमार ने महिलाओ के अधिकारों को लेकर भाषण के माध्यम से अपनी बात रखी। बी एड सेकण्ड सेमेस्टर की छात्रा हर्षा और भगवती ने जुगल गीत, बीएड फोर सेमेस्टर की छात्रों ने समूह गीत, डी एड सेकण्ड सेमेस्टर की छात्रों ने एकल गीत, बीएड सेकण्ड सेमेस्टर की छात्रा भगवती निषाद द्वारा कबीरदास के दोहा एवं नेहा कुमारी ने महिलाओं के उत्थान पर सारगर्भित भाषण प्रस्तु किये।

इसके पश्चात महाविद्यालय की बीएड, डीएलएड, पीजीडीसीए सहित सभी संकाय के छात्रों ने महिलाओं के अत्याचार और शोषण के विरूद्ध और महिलाओं को जागरूक बनाने के लिए रैली निकाल गई। रैली में महिलाओं को अधिकारों के प्रति जागरूकता को लेकर नारे लगाये।

यह रैली छग वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय कैम्पस से निकलकर सेक्टर 6,सड़क 8,9,10,11,12 और सड़क 13 सी मार्केट  सहित आस पास के क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए महाविद्यालय परिसर पहुंची।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक सुश्री आशा रानी, श्रीमती विद्या चोपड़े, श्रीमती नसीम बानो, भूभारती साहू, सुनील साकरकर, संजय सिंह, श्रीमती द्रोपती सिंह, गीता पाल, सी एच सौजन्या, शाजिया फिरदौस, शमशीर सिवानी, ताजुद्दीन, विक्रम पाठक, सूरज चतुर्वेदी, संजय शर्मा, श्रीमती रीना पाण्डेय,अंजुम खान,मेहरून निशा, श्रीमती नेहा खेड़कर, श्रीमती अंजली सहित छग वाणिज्य एंव विज्ञान महाविद्यालय प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button