छत्तीसगढ़भिलाई

पूरे मार्च माह में अवकाश के दिन खुला रहेगा संपत्तिकर जमा करने के लिए भिलाई निगम में काउंटर, आयुक्त प्रकाश सर्वे ने दिए निर्देश

-घर बैठे ऑनलाइन भी जमा कर सकते हैं टैक्स

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र के करदाताओ को सुविधा देने के लिए शासकीय अवकाश के दिनों में भी संपत्तिकर जमा करने के लिए काउंटर पूरे मार्च माह में खुला रहेगा। केवल होली अवकाश के दिन 18 मार्च को ही काउंटर बंद रहेगा। पिछले शनिवार अवकाश को काउंटर खुला रखा गया था जिसमें कई लोगों ने अपना टैक्स जमा किया है।

कई दफा करदाताओं को कार्य दिवस के दौरान संपत्तिकर जमा करने के लिए पृथक से समय निकालना पड़ता है, कार्य दिवस के दौरान कई कार्यालयीन व्यस्तता के कारण संपत्तिकर के काउंटर पहुंच भी नहीं पाते है। अब ऐसे करदाता अवकाश के दिन अपना संपत्तिकर एवं अन्य टैक्स जमा कर पाएंगे।

रविवार एवं अन्य अवकाश के दिनों में निगम मुख्य कार्यालय के अलावा जोन क्रमांक एक नेहरू नगर कार्यालय, जोन क्रमांक 2 वैशाली नगर कार्यालय, जोन क्रमांक 3 मदर टैरेसा नगर कार्यालय एवं जोन क्रमांक 4 शिवाजी नगर कार्यालय पहुंचकर भी टैक्स जमा किया जा सकता है। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने लक्ष्य के विरुद्ध शत-प्रतिशत टैक्स वसूली के निर्देश दिए हुए हैं।

टैक्स वसूली पूर्ण करने को लेकर निगम आयुक्त लगातार अधिकारियों को निर्देशित कर रहे है। बकायेदारों पर वसूली के लिए सख्ती से कार्रवाई की जा रही है और लाखों रुपए की टैक्स की वसूली हो चुकी है। वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते हुए टैक्स वसूली के लिए निगम भिलाई द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है।

मार्च माह की अंतिम तारीख के पूर्व संपत्ति कर जमा करने मुनादी के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, वही शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है। मार्च माह के बाद टैक्स जमा करने वाले करदाताओं को देना होगा 18% अधिभार  वित्तीय वर्ष के माह की अंतिम तारीख तक टैक्स जमा करने वालों को अधिभार नहीं देना होगा।

परंतु 31 मार्च के बाद टैक्स जमा करने वाले करदाताओं को 18% अधिभार और शास्ती शुल्क देना होगा। करदाता सही समय पर टैक्स जमा कर ले तो अधिभार से बच सकते हैं।

ऑनलाइन जमा कर सकते हैं टैक्स टैक्स जमा करने वाले करदाता www.cgsuda.com में ऑनलाइन पेमेंट को क्लिक करके भिलाई मुंसिपल कारपोरेशन का चयन करने के उपरांत वार्ड एवं अपना आईडी नंबर डालकर डेबिट क्रेडिट एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट जमा कर सकते हैं।

इस वेबसाइट पर टैक्स की वर्षवार जानकारी भी देख सकते हैं। ऑनलाइन में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर 18001216505 पर संपर्क कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button