Crimeअन्‍यछत्तीसगढ़जुर्म

फेसबुक के जरिए नाबालिग से की दोस्ती, फिर बनाया शारीरिक संबंध

जशपुर। नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर अपने पास बुलाकर दुष्कर्म करने के आरोपी प्रेम कुमार को जशपुर पुलिस टीम ने कोयम्बटूर (तमिलनाडु) से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा। कुछ समय पहले लड़की की दोस्ती फेसबुक की जरिए आरोपी युवक से हुई थी। जिसके बाद युवक ने उसे शादी का वादा कर झांसे में लिया था।

फिर लड़की को अपने साथ भगाकर जशपुर से तमिलनाडु ले गया था। यहां उसने उसके साथ रेप किया। अब पीड़िता के मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही लड़की को भी उसके कब्जे से छुड़ाया गया है। थाना सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 265/2021 धारा 363, 366, 376(2)(एन) भा.द.वि. 4, 6 पॉक्सो एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया।

थाना जशपुर क्षेत्रांतर्गत रहने वाली महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की प्रातः में घर से बिना बनाये कहीं चली गई। आस-पास पता-तलाश करने पर कोई पता नहीं चला, रिपोर्ट पर धारा 363 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। ️

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर से एवं सायबर सेल से अपहृता नाबालिग लड़की के कोयम्बटूर में होने की सूचना मिलने पर तत्काल जिला जशपुर से पुलिस टीम को बरामदगी हेतु रवाना किया गया। टीम द्वारा अथक प्रयास कर दबिश देकर आरोपी प्रेम कुमार के कब्जे से अपहृता नाबालिग को बरामद कर थाना जशपुर में लाया गया।

पीड़िता का महिला पुलिस से कथन एवं पूछताछ में बताया कि उसका एवं आरोपी का जान-पहचान फेसबुक के माध्यम से हुआ था। आरोपी उसे बहला-फुसलाकर शादी करने का झांसा देकर अपने काम करने वाला स्थान कोयम्बटूर में बुलाया एवं अपने साथ रखकर दुष्कर्म करना बताई।

प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध धारा 366, 376(2)(एन) भा.द.वि. 4, 6 पॉक्सो एक्ट जोड़ी गई। आरोपी के विरूद्ध साक्ष्य पाये जाने पर आरोपी प्रेम कुमार उम्र 20 वर्ष निवासी डिरोय चाह थाना टिंगखोंग जिला डिब्रूगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button