छत्तीसगढ़भिलाई

सुपेला क्रासिंग पर अब घंटों खड़े रहने से मिलेगी निजात,बनने जा रहा है अंण्डब्रिज, कलेक्टर ने एस एन भूरे की रेलवे अधिकारियों से चर्चा

गत माह समाचार पत्र में समाचार प्रकाशित होने पर प्रशासन ने लिया गया संज्ञान में

भिलाई। टाउनशिप और पटरी पार आने जाने के लिए लोंगों को सुपेला रेलवे क्रासिंग पर क्रासिंग बंद होने के कारण कड़ी, धूप और बरसात में घंटों खड़ा रहना पड़ता है। इस समस्या को लेकर गत 20 जनवरी को  कई समाचार पत्रों एवं न्यूज एजेंसियों तथा पोर्टलों में

* सबसे जरूरी वाले सुपेला रेलवे क्रासिंग को छोड़ बाकी क्रासिंगों पर बन गया ओव्हरब्रिज और अण्डरब्रिज*

*ओव्हरब्रिज और अण्डरब्रिज के लिए कई कई बार हुआ टेस्ट लेकिन आज तक शुरू नही हुआ कार्य*हेडलाईन से न्यूज प्रकाशित एवं जारी हुआ था।

जिसमें सुपेला क्रासिंग में लोगों को किस तरह भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लोग किस प्रकार अपना गुस्सा जाहिर कर रहे है। इसमें यहां के जनप्रतिनिधियों का वर्सन भी जारी हुआ था।

प्रशासन ने अब इस मामले की सुध ली और आज जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने रेलवे अधिकारियों से चर्चा की और प्रशासन के जनसंपर्क विभाग द्वारा आज समाचार भी जारी हो गया कि अब शीघ्र ही लोगो से रेलवे क्रासिंग पर देर तक खड़े रहने से छुटकारा मिलेगा क्योंकि सुपेला और कुगदा रेलवे क्रासिंग में अण्डरब्रिज निर्माण होने जा रहा है।

कलेक्टर सबसे पहले सुपेला पहुंचे। यहां रेलवे का अंडर ब्रिज बनना है। इसके एलाइनमेंट और शीघ्र निर्माण आरंभ कराने उन्होंने रेलवे अधिकारियों से चर्चा की। सुपेला में अंडर ब्रिज बनने से भिलाई के हजारों नागरिकों को देर तक क्रासिंग में इंतजार करने से मुक्ति मिलेगी।

कलेक्टर ने अधिकारियों से एलाइनमेंट के वक्त पेड़ों के न्यूनतम नुकसान की बात भी कही। उन्होंने कहा कि अंडरब्रिज निर्माण में इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि दूसरी सड़कों से आ रहा ट्रैफिक व्यवस्थित रहे और किसी तरह की दुर्घटना की आशंका न बने। इसी तरह कुगदा में अंडरब्रिज बनना है।

इस दौरान ट्रैफिक में किसी तरह की दिक्कत न हो, इस संबंध में भी चर्चा रेलवे अधिकारियों से की गई। कुगदा रूट में ट्रैफिक काफी बढ़ा है और क्रासिंग होने की वजह से लोगों को काफी समय बिताना पड़ता है। कुगदा अंडरब्रिज बन जाने से इस समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। इस दौरान एसडीएम बृजेश क्षत्रिय भी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button