खेल

भारतीय बैटर वीआर वनिता ने क्रिकेट के सभी फॉर्म से लिया संन्यास…

भारतीय महिला बैटर वीआर वनिता ने क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया है, उन्होंने सोमवार (21 फरवरी) को सोशल मीडिया के जरिए क्रिकेट के सभी फॉर्म से संन्यास लेने की घोषणा की। वनिता ने 2014 से 2016 के बीच भारतीय टीम के लिए 6 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

31 वर्षीय क्रिकेटर ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा करते हुए, परिवार के सदस्यों, दोस्तों, और टीम के साथियों को धन्यवाद दिया, जिसमें भारत की फास्ट बॉलर झूलन गोस्वामी और वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज भी शामिल हैं। साथ ही साथ उन्होंने कर्नाटक और बंगाल क्रिकेट संघ का धन्यवाद दिया। इन दोनो राज्य संघों की तरफ से उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला था।

वनिता ने आमतौर पर टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत की और वनडे में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की। उन्होंने 15 टी20 पारियों में पांच बार 25 से अधिक स्कोर बनाए, लेकिन उनका उच्च स्कोर सिर्फ 41 ही था। उनका वनडे और टी20 में बल्लेबाजी का औसत क्रम से 17 और 14.40 था।

हाल ही में वनिता 2021-22 के घरेलू सीजन के दौरान बंगाल के लिए शानदार फॉर्म में थीं, जिससे उन्हें महिला सीनियर वनडे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद मिली। उस दौरान उन्होंने कुल 225 रन बनाए। आंध्र प्रदेश के खिलाफ उन्होंने 61 रन और हैदराबाद के खिलाफ 71 गेंदों में 107 रन की पारी खेली थी। उस टूर्नामेंट में उनका औसत 109.75 का था।

वनिता फिलहाल यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह अपने संन्यास के बाद क्या करेंगी। हालांकि उन्होंने इस बात की चर्चा जरूर की कि वह युवा क्रिकटरों के प्रतिभा को तराशने का काम करेंगी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button