careerएजुकेशनकैरियर

BTSC Recruitment 2022: BTSC में इन पदों पर बिना एग्जाम मिल सकती है नौकरी, आज से आवेदन शुरू, मिलेगी अच्छी सैलरी

BTSC Pariksha Recruitment 2022: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके (BTSC Pariksha Recruitment 2022) लिए BTSC ने नर्सिंग ट्यूटर और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (BTSC Pariksha Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BTSC की आधिकारिक वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (BTSC Pariksha Recruitment 2022) के लिए आज यानी 17 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://pariksha.nic.in/Agencies.aspx?KZhCr पर क्लिक करके भी इन पदों (BTSC Pariksha Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://pariksha.nic.in/Online_App/Notifications.aspx के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (BTSC Pariksha Recruitment 2022) को भी देख सकते हैं. इस भर्ती (BTSC Pariksha Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 958 पदों को भरा जाएगा.

BTSC Pariksha Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 17 फरवरी
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 23 फरवरी

BTSC Pariksha Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

नर्सिंग ट्यूटर – 216 पद
टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर – 742 पद

BTSC Pariksha Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

नर्सिंग ट्यूटर – उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग एजुकेशन और एडमिनिस्ट्रेशन, एडमिनिस्ट्रेशन एजुकेशन में B.Sc या M.Sc की डिग्री होनी चाहिए.
टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर- उम्मीदवारों के पास  B.V.Sc. and A.H. की डिग्री होनी चाहिए.

BTSC Pariksha Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) होनी चाहिए.

BTSC Pariksha Recruitment 2022 के लिए आवेदन शुल्क

आरक्षित – रु. 50/-
अन्य – रु. 200/-

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button