व्यापार

42 सेकंड में Youtuber ने कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपये, जानें कमाई की ये खास तरकीब…

एक यूट्यूबर ने महज 42 सेकेंड में 1 करोड़ 75 लाख रुपये की कमाई की है. जोनाथन मा नामक यूट्यूबर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनका यूट्यूब पर जोमा टेक नाम से चैनल है.

  • 42 सेकंड में करोड़ों की कमाई
  • सेकेंडों में NFT के जरिए कमाई
  • एक यूट्यूबर ने की बंपर कमाई

नई दिल्ली: एक यूट्यूबर ने महज 42 सेकेंड में 1 करोड़ 75 लाख रुपये की कमाई की है. जोनाथन मा नामक यूट्यूबर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनका यूट्यूब पर जोमा टेक नाम से चैनल (Joma Tech YouTube) है.

42 सेकंड में करोड़ों की कमाई

जोनाथन के चर्चा में होने का कारण यह है कि उन्‍होंने हाल ही में महज 42 सेकेंड के अंदर 1 करोड़ 75 लाख रुपये की कमाई की है. हालांकि, जोनाथन मा को काट पीटकर हाथ में 1 करोड़ 40 लाख रुपये ही मिले हैं.

NFT के जरिए कमाई

‘बिजनेस इनसाइडर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जोनाथन मा ने अपना NFT कलेक्‍शन जारी किया है, ताकि वह एक फिल्‍मेमकर बन सके. उन्‍होंने NFT कलेक्‍शन के लिए डिस्‍कोर्ड सर्वर बनाया. ये ऐसा सर्वर होता है, जहां एक जैसे सर्वर वाले ही लोग उनके NFT कलेक्‍शन को देख पाएंगे. जिनके पास भी जोनाथन का NFT होगा, वही प्राइवेट डिस्‍कोर्ड (प्राइवेट सर्वर) पर देख पाएंगे.

कौन हैं जोनाथन मा

जोनाथन मा फुलटाइम यूट्यूबर बनने से पहले वह फेसबुक और गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुके हैं. फिलहाल वो यूट्यूब पर कंप्‍यूटर प्रोगामिंग, क्रिप्‍टो और तकनीक से रिलेटेड वीडियो बनाते हैं. उनके यूट्यूब पर 16 लाख से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर हैं. उनका एकमात्र उद्देश्‍य फिल्‍म डायरेक्‍टर बनना है. यही कारण है कि उन्‍होंने NFT लॉन्‍च किया. ताकि वह अपने सपने को पूरा कर सकें. कई लोगों की तरह जोनाथन की रुचि भी क्रिप्‍टो करंसी में है.

जोनाथन को ऐसे आया आइडिया

DappRadar के मुताबिक पिछले साल 18 हजार करोड़ से ज्‍यादा की NFT की बिक्री हुई है. जोनाथन यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं, इसी बीच उन्‍होंने सोचा कि वह वह अपने कलेक्‍शन लॉन्‍च करें ताकि उनके प्रशंसक और सब्सक्राइबर NFT को खरीदें.

क्या होता है NFT?

जोनाथन मा ने इस महीने की शुरुआत में अपना कलेक्‍शन ‘Vaxxed Doggos’ रिलीज किया. NFT यानि Non-Fungible Token. NFT डिजिटल आइटम है, जो ब्‍लॉकचेन टेक्‍नोलॉजी का उपयोग कर खरीद और बेचा जाता है. क्रिप्‍टोकरंसी और एनएफटी स्‍पेशलाइज्‍ड प्‍लेटफॉर्म पर खरीदी और बेची जाती है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button