देश-दुनिया

पाकिस्तान में 49 साल के सांसद लियाकत हुसैन ने 18 साल की लड़की से रचाई तीसरी शादी, छिड़ी बहस

पाकिस्तान के सांसद डॉ. आमिर लियाकत हुसैन की शादी को लेकर बहस छिड़ गई है। दरअसल, 49 साल के लियाकत हुसैन ने 18 साल की सईदा दानिया शाह से निकाह किया है। हुसैन की यह तीसरी शादी है। दोनों की उम्र में इतने बड़े फासले पर पाकिस्तानी सवाल उठा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स इसे नैतिक तौर पर गलत बता रहे हैं और इसे लेकर लियाकत हुसैन की काफी खिंचाई की है।

आमिर लियाकत हुसैन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के नेता हैं। उन्होंने ट्वीट करके अपनी शादी की जानकारी दी। इससे ठीक एक दिन पहले ही उनकी दूसरी पत्नी सैयदा तूबा अनवर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में तलाक की जानकारी दी थी।

उन्होंने लिखा था, “भारी मन से, मैं लोगों को अपने जीवन में हुए बदलाव की जानकारी देना चाहती हूं। मेरा परिवार और करीबी दोस्त जानते हैं कि 14 महीने अलग रहने के बाद, ये साफ था कि अब सुलह की कोई उम्मीद नहीं है और मुझे अदालत से खुला लेने का विकल्प चुनना पड़ा।”

दूसरी पत्नी ने फोन पर तलाक देने का आरोप लगाया

28 साल की तूबा अनवर पेशे से टीवी होस्ट हैं। 2018 में उनकी लियाकत हुसैन से शादी हुई थी। उस समय लियाकत की पहली पत्नी सैयदा बुशरा इकबाल ने दावा किया था कि उन्हें फोन पर तलाक दिया गया था। सैयदा बुशरा इकबाल ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ये बताया था कि कैसे उनके पति ने दूसरी बीवी के सामने फोन कॉल पर उन्हें तलाक दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि लियाकत ने ऐसा तूबा के कहने पर किया था।

जब वो पैदा हुई तब दूल्हा 32 साल का था, यह तो…’

पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स इस शादी पर मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। वहीं, सोहनी नाम की यूजर ने लिखा, “हर वैध चीज हमेशा सही नहीं होती है। एक 50 साल के आदमी का 18 साल की लड़की से शादी करना सही कैसे हो सकता है? अगर दूल्हे की उम्र से तुलना करें तो क्या लड़की अभी बच्ची नहीं है? हां। जब वो पैदा हुई थी तब दूल्हा 32 साल का था। इससे गलत शक्ति संतुलन बनाता है।”

युवा लड़कियों को अपने इशारे पर चलाने के लिए…’

वहीं, फलक नाम की एक अन्य यूजर ने लिखा, “बहुत से उम्रदराज लड़के युवा लड़कियों को अपने इशारे पर चलाने के लिए उनसे रिश्ता जोड़ते हैं। इसे यहा कहकर जायज ठहराया जाता है कि वो नाबालिग नहीं हैं। क्या वे यह नहीं सोचते कि जब वे 25 साल के थे, तब उस लड़की की उम्र सिर्फ 10 साल रही होगी?”

लियाकतसईदा का वीडियो हो रहा वायरल

इस बीच सोशल मीडिया पर इनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि सईदा अपने 49 साल के पति के साथ मौजूद हैं। वो चुपके से वीडियो बना रही थीं, उस समय लियाकत सो रहे थे। इस रील में काफी रोमांटिक गाना बज रहा है। वे कैमरा जैसे ही पति के सामने लाती हैं उनका पति उनको तिरछी निगाहों से देखता है। वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और इस पर ढेर सारे रिएक्शन भी आए हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button