छत्तीसगढ़भिलाई

दुर्ग पुलिस ने रायपुर एयरपोर्ट से शातिर ठग को किया गिरफ्तार

भिलाई। दुर्ग पुलिस ने स्क्रैप की खरीदी बिक्री कर धोखाधड़ी करने वाले कंपनी संचालक को रायपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। आरोपी कोलकाता भागने की फिराक में था। आरोपी ने 7 सेल पर्चेज कंपनियों के संचालकों से स्क्रैब बेचने का सौदा किया और उनसे करोड़ों रुपए एडवांस के रूप में लेकर ठगी की है। आरोपी इन संचालकों को झांसा दे रहा था कि उसकी स्क्रैब को लेकर भिलाई इस्पात संयंत्र से बड़ी डील हुई है। वह वहां से लोहे का स्क्रैब लेकर उन्हें सप्लाई देगा। एडवांस लेने के बाद वह स्क्रैब नहीं देता था।

सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि एसएम वेंचर्स अग्रवाल और आरएस ट्रेडर्स कंपनी के संचालक गोविन्द अग्रवाल और जय बाबा स्ट्रील प्रायवेट लिमिटेड हथखोज के संचालक हामिद सिद्धीकी ने एक साल पहले जनवरी 2021 में भिलाई तीन थाने में उनके साथ 62 लाख से अधिक की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि वे खरीदी बिक्री का काम करते हैं। स्क्रैब खरीदी को लेकर करने को लेकर उनकी आरर्बिट इलेक्ट्रेमेक इंडिया प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अनिल राय (40), सीईओ अविनाश पाटिल और अन्य के साथ एक करोड़ से अधिक के स्क्रैप खरीदने की डील हुई थी।

स्क्रैब भेजने से पहले अनिल राय ने कंपनी के खाते में एडवांस भेजने की बात कही। इस पर गोविन्द अग्रवाल ने 37 लाख से अधिक और हामिद सिद्दकी ने 25 लाख 48 हजार 300 रुपए सहित कुल 62 लाख 85 हजार 607 रुपए उसके खाते में ट्रांसफर किए थे। रुपए मिलने के बाद अनिल राय ने स्क्रैब नहीं भेजा। जब भी उनसे बात होती वह गोल मोल घुमा रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद थाना पुरानी भिलाई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था।

आरोपी को पकड़ने सैकड़ों मोबाइल किए सर्च

थाना पुरानी भिलाई टीआई विनय सिंह बघेल ने बताया कि आरोपी अनिल राय काफी शातिर है। पुलिस उसे ट्रैक करके गिरफ्तार करती इससे पहले ही वह अपना नंबर बंद कर दूसरा नंबर चालू कर ले रहा था। पुलिस ने भी हार नहीं मानी और एक-एक कर उसके हर एक नए नंबर का पता लगाती और उसे ट्रैक करती। इस दौरान आरोपी महाराष्ट्र, बैंगलुरू, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई जैसे अलग-अलग शहरों में छिप रहा था। लगभग 200 से अधिक मोबाइल नंबरों को सर्च करने के बाद दो दिन पहले पुलिस को अनिल राय का लोकेशन रायपुर माना के आसपास का मिला। पुलिस ने तुरंत उसको गिरफ्तार करने की योजना बनाई।

फ्लाइट पकड़कर कोलकाता भागने की फिराक में था आरोपी

मोबाइल नंबर सर्च करने के दौरान जैसे ही पुलिस को पता चला कि आरोपी अनिल राय रायपुर में है, वह अलर्ट हो गई। पुलिस ने तुरंत माना पुलिस से संपर्क किया और उसके बाद माना एयरपोर्ट के एयरपोर्ट अधिकारी और सुरक्षा बल से बात की गई। इसके बाद उन्होंने आरोपी को वहां से गिरफ्तार कर मंगलवार को दुर्ग लाई। पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध घटित करना स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि वह मूलतः सी/14 चाणक्यपुरी दरगा रोड थाना जवाहर नगर औरंगाबाद, महाराष्ट्र का रहने वाला है और वर्तमान में बंगला नंबर 14 विंटेज विस्टा माझली हड़पसर थाना हड़पसर जिला पुणे महाराष्ट्र में रहता है। आरोपी से कई सवालों और उसके साथियों के बारे में जानकारी लेनी थी। इसके लिए पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर उसका पुलिस रिमांड लिया। आरोपी ने बताया कि उसने अब तक 6-7 लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है |

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button