दुर्ग

नल में 03 माह से पानी नहीं आने, मंदिर परिसर में मलबा रखने की शिकायत लेकर जनदर्शन में आया आवेदन

कलेक्टर जनदर्शन में 35 आवेदन प्राप्त हुए

दुर्ग / कलेक्टर जनदर्शन में आज जिले के नागरिकों ने कलेक्टर से भेंटकर अपनी विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने नागरिकों से भेंटकर उनकी समस्या रूबरू हुए। कलेक्टर जनदर्शनम में सुभाष नगर कसारीडीह वार्ड 42 के नागरिक ने अपने वार्ड में नल कनेक्शन में पिछले 03 माह से पानी ठीक से नहीं आने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है। उन्होंने अपने आवेदन में बताया है कि वार्ड में नियमित रूप से पानी नहीं आने के चलते काफी परेशानी हो रही है।

इसी प्रकार राम नगर मुक्ति धाम वार्ड 19 भिलाई में भगवती सेवा संस्थान द्वारा संचालित गायत्री मंदिर परिसर में व्यक्ति विशेष के द्वारा अपने निजी मकान का मलबा रखने संबंधी शिकायत किया है। मंदिर संचालन कर्ताआंे ने बताया है कि संस्थान में धार्मिक एवं सामाजिक आयोजन किया जाता है, जिसमें मोहल्ले सहित भिलाई निवासी शामिल होते हैं। मंदिर परिसर में मलबा रखे जाने के चलते धार्मिक अनुष्ठान जैसे कार्यों में असुविधा हो रही है। नागरिकगणों ने मंदिर परिसर से मलबा हटाए जाने की मांग की है।

अंशकालीन सफाई कर्मचारी से 2 घंटे के बजाए लिया जा रहा है 06 घंटे काम- शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नगपुरा में अंशकालीन सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत मती सुरूचि मारकंडेय ने कलेक्टर को आवेदन देते हुए शिकायत की है कि शासन द्वारा निर्धारित 2 घंटे के काम के बजाए उनसे 06 घंटे काम लिया जा रहा है। उन्होंने शिकायत किया है कि वह पिछले 11 साल से इस विद्यालय में अंशकालीन सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत है। शासन द्वारा अंशकालीन सफाई कर्मचारी के लिए 02 घंटे का समय निर्धारित है।

स्कूल के प्राचार्य द्वारा उन्हें सुबह 11ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक काम करने के लिए विवश किया जा रहा है। उन्हें शाम 5ः00 बजे तक काम नहीं करने का हवाला देते हुए काम से निकाल दिया गया है। उन्होंने बताया है कि उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। उनके 02 छोटे-छोटे बच्चे हैं। जिनका पालन वे सफाई के काम से मिलने वाली राशि से करती है। उन्हें सेवा से निकाल दिए जाने के कारण अपने बच्चों की परवरिश करने में परेशानी हो रही है। उन्हें शासन द्वारा निर्धारित समय के घंटे के पालन अनुसार पुनः सेवा में रखने की गुहार लगाई है।

राइस मिल की डस्ट व प्रदूषण से राहत दिलाने की गुहार- जेवरा सिरसा ग्राम भटगांव की टिकेश्वरी साहू ने राईस मिल के डस्ट और दुर्गंध से राहत दिलाने संबंधी आवेदन दिया है उन्होंने अपने आवेदन में बताया है कि उनके घर की बाऊंड्री से लगकर सिरसाखुर्द की सीमा में राईस मिल का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संचालन के दौरान भी उनके द्वारा आपत्ति किया गया था। गांव की बस्ती के बीच में राईस मिल स्थिापित कर इसका संचालन किया जा रहा है।

इससे राईस मिल की भारी मशीनरी की आवाज निकलने व डस्ट व दुर्गंध के कारण उन्हें कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अपने निवास में रहने में भी काफी तकलीफ हो रही है। प्रदुषण के कारण आए दिन घर के किसी न किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो रहा है, उन्होंने डस्ट प्रदूषण से राहत दिलाने की मांग की है।

जनदर्शन कार्यक्रम में विजय नगर कालोनी दुर्ग के  खिलेन्द्र कुमार मढ़रिया ने अपनी भूमि का सीमांकन करने, ग्राम सेवती धमधा के किसान उमेन्द्र ने अपनी जमीन पर किसी व्यक्ति के द्वारा कब्जा कर अन्य लोगों को बेचे जाने संबंधी आवेदन दिया है।

इसी प्रकार ग्राम नगपुरा के पंच ने गांव की कृषि जमीन पर अवैध प्लाटिंग होने की शिकायत किया है। जयंती नगर सिकोला के वार्डवासी ने अपने वार्ड में स्ट्रीट लाइट लगाने, भिलाई के अवध कुमारी ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने, न्यू आदर्श नगर वार्ड 53 के मती संदीपा ने अपने वार्ड के नाली को मुख्य नाली से जोड़ने संबंधी आवेदन दिया है। कलेक्टर जनदर्शन में 35 आवेदन प्राप्त हुए।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button