businesschhattisgarhछत्तीसगढ़जुर्मदेश-समाजबड़ी ख़बरभिलाई

कलयुग का प्रभाव जोरों पर, किस पर करें भरोसा…

चरोदा में घटित अंधे हत्याकाण्ड का खुलासा, पैसा और प्रेम बना आधार

भिलाई चरोदा – कहा जाता है “पति परमेश्वराए नमः” किंतु इस घोर कलयुग में पति केवल उपयोग का साधन बन गया है। अभी हाल की ताजा घटना भिलाई चरोदा में हत्याकांड को देखकर किस पर भरोसा करें, समझ से परे है।

कलयुग का प्रभाव जोरों पर, किस पर करें भरोसा...

हुआ कुछ ऐसा है कि दिनांक 25.01.2020 को थाने पर सूचना प्राप्त हुई की हाउसिंग बोर्ड चरोदा नं 559 निवासी सुनील शर्मा रक्तरंजित अपने घर पर ही कमरे में पड़ा हुआ है । जिसे परिजनों द्वारा 108 एम्बुलेन्स के माध्यम से शासकीय अस्पताल दुर्ग भेजा गया है कि सूचना पर थाना प्रभारी पुरानी भिलाई के द्वारा सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर मय स्टाफ घटना स्थल पहुंचने पर परिजनों बातचीत पर पता चला कि मृतक सुनील शर्मा रात्रि में भोजन कर के अपने कमरे में सोया हुआ था। उसका कमरा बाहर से बंद था। बगल कमरे में उसकी पत्नि रानी शर्मा अपनी दो पुत्रियों के साथ सोई हुई थी। मृतक की पत्नि के फोन करने पर उसकी माँ मृतक के घर आई तो देखी कि उसका दामाद सुनील शर्मा रक्त रंजित अवस्था में अपने कमरे में पड़ा हुआ था, जिसकी सूचना रिस्तेदारों को देने पर इलाज हेतु जिला अस्पताल दुर्ग ले जाया गया है।

कलयुग का प्रभाव जोरों पर, किस पर करें भरोसा...

पुलिस को परिजनों के माध्यम से ही सूचना प्राप्त हुई कि सुनील शर्मा को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया है तथा शव को शासकीय अस्पताल दुर्ग के मरच्युरी में रखा गया है । सूचना पर मौके पर अति . पुलिस अधीक्षक ( शहर ) श्री संजय ध्रुव , नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी भिलाई श्री विश्वास चन्द्राकर तत्काल पहुंचे और साथ ही फोरेन्सिक विशेषज्ञ दुर्ग श्री मोहन पटेल की उपस्थिति में एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर घटना स्थल का सूक्ष्मता से अवलोकन किया गया। घटना स्थल पर उपलब्ध आवश्यक जरूरी साक्ष्य एकत्रित किये गये। डॉग स्क्वाड की मदद से घटना स्थल एवं आसपास की सर्चिग की कार्यवाही कर मौके पर ही मर्ग कायम कर जाँच कार्यवाही में लिया गया। मर्ग जाँच कार्यवाही उपरांत मृतक के भतीजे अनिल शर्मा पिता शिव शर्मा , निवासी नेहरू चौक चरोदा बस्ती की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप क्रमांक 28/2022 धारा 302 , 450 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया । उक्त सनसनीखेज घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुये श्री बद्रीनारायण मीणा ( भा.पु.से. ) के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय ध्रुव , नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी भिलाई श्री विश्वास चन्द्राकर की आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम गठित की गई। टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास के आवागमन के रास्तों पर लगे सीसीटीवी फूटेज एकत्रित कर सूक्ष्मता से अवलोकन किया गया संदेशियों के मोबाईल नम्बर प्राप्त कर उनका तकनीकी विश्लेषण किया गया । आसपास के क्षेत्रों में पतासाजी हेतु विशेष सूत्र लगाये गये संदिग्धों पर विशेष निगाह रखी जा रही थी। इसी दौरान विशेष सूत्रों के माध्यम से पता चला कि मृतक की पत्नि रानी शमा का प्रेम संबंध धीरज कश्यप निवासी पंचशील नगर के साथ है जिसका रानी शर्मा के घर आनाजाना एवं काफी घनिष्टता भी है, सूचना पर संदिग्धों के संबंध में तकनीकी जानकारी जुटा कर तस्दीक किया गया जिससे सूचना की पुष्टि भी हुई।

संदेही धीरज कश्यप के संबंध में पतासाजी करने पर पता चला की वह कोविड पॉजिटिव हो जाने से ईलाज हेतु चंदुलाल चन्द्राकर मेमोरियल हास्पिटल, चंदखुरी में भर्ती है जिस पर गोपनीय रूप से निगाह रखी जा रही थी । अस्पताल से डिस्चार्ज होने के उपरान्त संदेही धीरज कश्यप को हिरासत में लेकर सूक्ष्मता से तथ्यात्मक रूप से पुछताछ करने के परिणाम स्वरूप संदेही धीरज कश्यप के द्वारा मृतक सुनील शर्मा की पत्नि रानी शर्मा से प्रेम संबंध स्वीकार करते हुये घटना के संबंध में बातया कि रानी शर्मा के साथ मिलकर किसी संदीप नाम के युवक से नौकरी लगाने के नाम पर रकम लिये थे जो कि अपने रकम की वापसी के लिये बार बार परेशान कर रहा था और थाने में रिपोर्ट करने की धमकी भी दे रहा था । मोहलत मांगने पर दिनांक 25.01.2022 तक संदीप के द्वारा मोहलत भी दिया गया था, जिसके बाद संदीप के द्वारा थाना पुरानी भिलाई में रिपोर्ट कर दुंगा, कह कर बोला था । इसी दरम्यान धीरज एवं रानी के द्वारा भारतीय एक्सा एवं लाईफ इन्शुरेन्स से लोन लेकर संदीप का रकम वापस करने का प्रयास भी किया जा रहा था किन्तु लोन सेंक,छोऐऐऐहीं हो रहा था और दोनो अपने बिच से मृतक सुनील शर्मा को हटाना भी चाहते थे जिससे दोनो ने मिलकर योजना बनाई कि यदि सुनील की हत्या कर देते हैं तो रकम वापसी के लिए पति की मृत्यु का बहाना बनाकर मोहलत लिया जा सकता है । जिससे की संदीप रिपोर्ट करने थाना भी नहीं जायेगा तब दिनांक 24 , 25.01.2022 कि दरम्यानी रात को धीरज मृतक सुनील शर्मा के घर गया दरवाजा खटखटाने पर प्रेमिका रानी शर्मा ने दरवाजा खोला मृतक अपने कमरे में सो रहा था । धीरज अपने साथ में के सव्वल से मृतक के सिर में वार किया जब उसके मुँह कराहने की अवाज निकलने लगी जो बाहर ना जाये सोचकर मृतक की पत्नि रानी शर्मा के द्वारा दुपट्टे से मुँह को दबा दिया गया । उसके बाद दोनों मृतक के कमरे से बाहर निकले धीरज की प्रेमिका रानी अपने कमरे चली गई और धीरज के द्वारा उसके कमरे का बाहर से कुंडी बंद कर वहाँ से चला गया बाद में कोविड पॉजिटिव होने से चंदुलाल चन्द्राकर मेमोरियल हास्पीटल कचान्दुर में ईलाज हेतु भर्ती हो गया । तद्उपरांत मृतक की पत्नि / आरोपी धीरज कश्यप की प्रेमिका रानी शर्मा से पृथक पूछताछ पर आरोपी परश्य के साथ मिलकर हत्या करने का जुर्म स्वीकार किया । उक्त दोनो आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे का सब्बल , घटना के समय पहने हुये खून अलूदा कपड़े व दुपट्टा जप्त किया गया । आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है ।

आरोपीगण -धीरज कश्यप पिता स्व. छेदीलाल कश्यप 40 वर्ष निवासी पंचशील नगर चरोदा।
सनी शर्मा पिता स्व. सुनील शर्मा 35 वर्ष निवासी हाउसिंग बोर्ड चरोदा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button