देश-दुनिया

सऊदी द्वारा यमन पर किए गए एयरस्ट्राइक में मारे गए 70 लोग, यूनाइटेड नेशंस ने की निंदा

यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने यमन पर सऊदी गठबंधन सेना द्वारा हवाई हमले की निंदा की है। बता दें कि इस एयरस्ट्राइक में कम से कम 70 लोग मारे गए थे। ये हवाई हमले सादा में हूती क्षेत्र की एक जेल पर किए गए थे जिसमें एक टेलिकम्युनिकेशन फैसिलिटी भी शामिल थी जिसमें कम से कम तीन बच्चे मारे गए थे।

हमले में 100 से अधिक लोग घायल

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस हमले में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। गुटेरेस ने कहा है कि युद्ध को रोकने की जरूरत है। उन्होंने अबू धाबी पर हूती विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले की भी निंदा की है। ईरान समर्थित विद्रोहियों ने 17 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात पर हमला किया था।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में मारे गए लोगों की अभी तक तलाशी जारी है और जेल क्षेत्र में राहत कार्य जारी है। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने पिछले एक साल में हूती सैन्य ठिकानों पर हमले तेज कर दिए हैं। 2015 में सना में हूतियों द्वारा सरकार को उखाड़ फेंकने के बाद यमन में संघर्ष जारी है।

संयुक्त राष्ट्र में यूएई की राजदूत लाना नुसीबेह ने कहा है कि सऊदी गठबंधन हूती विद्रोहियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में प्रतिक्रिया देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बीच अमेरिका ने सभी पक्षों से अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत दायित्वों का पालन करने और संयुक्त राष्ट्र शांति प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button