दुर्ग

दाऊ वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय दुर्ग में विजय एवं एनसीसी दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

दुर्ग / दाऊ वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय दुर्ग के अंतर्गत पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय, अंजोरा में 1 छत्तीसगढ़ घुड़सवार रेजिमेंट एन.सी.सी. अंजोरा, दुर्ग में विजय एवं एन.सी.सी. दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को चेक, प्रमाण पत्र, पुरुस्कार वितरण समारोह के अवसर पर एन.सी.सी. के कमान अधिकारी कर्नल हरेंद्र तिवारी, डॉ. किरण कुमारी एवं अन्य एन.सी.सी. अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया।

एन.सी.सी. दिवस के अवसर पर आयोजित निबंध एवं कविता लेख प्रतियोगिता तथा विजय दिवस पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के प्रावीण्य सूची में कुल 100 से अधिक प्रतिभागियों में से 22 चयनित विजेता प्रतिभागियों को चेक, प्रमाण पत्र एवं मेडल से पुरुस्कृत किया गया, जिसमें 7 एन.सी.सी.कैडेट्स पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय,अंजोरा के थे ।

दाऊ वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय दुर्ग में विजय एवं एनसीसी दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कविता लेखन में भूमिका कौशिक, निबंध प्रतियोगिता में प्रियंका सिंह को क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। 16 दिसंबर विजय दिवस के अवसर पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में पशु चिकित्सा एवं पशुपालन महाविद्यालय के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के एन.सी.सी. कैडेट्स अपूर्व पांडे एवं भावेश संघानी ने द्वितीय पुरस्कार तथा मनदीप कुमार गुप्ता को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

इन विजेताओं को चेक, प्रमाण पत्र एवं मैडल प्रदान किया गया। इस तरह के आयोजन से छात्र-छात्राओं की प्रतिभा में निखार एवं नेतृत्व क्षमता का विकास होता है तथा वे समाज में अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित होते हैं। इस आयोजन पर  विजेताओं को बधाई देते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.एन.पी. दक्षिणकर ने कहा कि एन.सी.सी. के स्पर्धाओं में भाग लेने से कैडेट्स के शारीरिक एवं मानसिक क्षमता का विकास होता है। अधिष्ठाता डॉ. एस.के.तिवारी ने बधाई देते हुए भविष्य में भी और अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित कर शुभकामनाएं दी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

http://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button