Breaking-newschhattisgarhअपडेटकोरोनाछत्तीसगढ़जरा हटकेभिलाईराजनीतिहेल्‍थ

महापौर नीरज पाल द्वारा लोकार्पण का दौर हुआ शुरु…

धनवंतरी मेडिकल से दवाई खरीदकर किया शुभारंभ, बने मेडिकल के पहले ग्राहक

भिलाईनगर/ महापौर नीरज पाल ने शहर को आज सौगात दी है, उन्होंने धनवंतरी मेडिकल स्टोर का आज शुभारंभ किया। इसी के साथ ही भिलाई शहर में अब चार जेनेरिक मेडिकल स्टोर हो गये है। महापौर ने शुभारंभ करते ही मेडिकल से मल्टी विटामीन दवाईयां खरीदी और पैसे देकर पहले ग्राहक बन गये। शुभारंभ के अवसर पर आयुक्त प्रकाश सर्वे, सभापति गिरवर बंटी साहू एवं अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, प्रभारी अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार जोशी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। महापौर ने मेडिकल में दवाईयों के स्टाॅक के बारे में जानकारी ली।

महापौर नीरज पाल द्वारा लोकार्पण का दौर हुआ शुरु...

वहीं काॅस्मेटिक एवं हर्बल तथा अन्य जरूरी सामग्री की उपलब्धता मेडिकल स्टोर में पायी। निगम क्षेत्र में आज 18 नं. रोड आंगनबाड़ी के पास मेडिकल स्टोर का शुभारंभ होने के बाद अब भिलाई में कुल चार मेडिकल स्टोर हो गये है। इससे पूर्व शहर में सुभाष मार्केट मेडिकल लाईन, भगवा चौक कुरूद एवं महिला मदर्स मार्केट पावर हाउस में जेनेरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा वर्चुवल किया जा चुका है। अच्छी गुणवत्ता की सस्ती दवाइयों की मांग को देखते हुए तथा शहर में स्वास्थ्यगत योजनाओ को बढ़ावा देने के लिए एक और मेडिकल स्टोर का शुभारंभ महापौर ने किया है। पहले लोगो को अधिक दाम पर दवाईयां मिलती थी, परन्तु अब 55 प्रतिशत की छूट के साथ दवाईयां मिल रही है जिसमें जेनेरिक ब्रांडेड दवाइयां भी शामिल है। शुभारंभ के अवसर पर महापौर परिषद के सदस्य एकांश बंछोर, संदीप निरंकारी, लालचंद वर्मा, आदित्य सिंह, नेहा साहू, मन्नान गफफार खान, रिता सिंह गेरा, मदर टेरेसा नगर जोन अध्यक्ष संतोषनाथ सिंह जालंधर, पार्षद सत्यादेवी जायसवाल एवं इंजीनियर सलमान सहित अन्य उपस्थित रहे। निगम से जोन आयुक्त येशा लहरे, कार्यपालन अभियंता डी.के. वर्मा, सहायक अभियंता आर.के. साहू एवं कृष्णा जंघेल, एम.एस. सोरी, सुदामा परगनिहा सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

10 बिस्तर बैकुंठधाम अस्पताल का महापौर ने किया निरीक्षण –

महापौर नीरज पाल द्वारा लोकार्पण का दौर हुआ शुरु...

महापौर नीरज पाल मेडिकल के शुभारंभ के बाद 10 बिस्तर बैकुंठधाम अस्पताल पहुंचे, साथ में एमआईसी सदस्य भी उपस्थित रहे। महापौर ने टीकाकरण अभियान की जानकारी बैकुंठधाम अस्पताल की प्रभारी गीता सिन्हा से ली। टीकाकरण करवाने पहुंचे हितग्राहियों से भी उन्होंने चर्चा की। कोविड जांच एवं दवाई वितरण तथा इमरजेन्सी के लिये आक्सीजन की उपलब्धता से अवगत हुये। इस पर डाॅ. सिन्हा ने कोविड से लड़ने के लिये सभी पुख्ता इंतजाम होने की जानकारी दी।

महापौर नीरज पाल द्वारा लोकार्पण का दौर हुआ शुरु...

महापौर ने नजदीक में ही श्री धनवंतरी योजना के शुभारंभ होने की जानकारी देते हुये कहा कि सस्ती और उच्च गुणवत्ता की दवाई प्राप्त करने के लिये श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दवाईयां खरीदने के लिये अस्पताल में आने वाले लोगों को प्रेरित करे, ताकि अधिक से अधिक लोगों को योजना से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर की दवाईयों की सूची भी अस्पताल प्रबंधन को उपलब्ध करवाई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button